Logo and Menue

Vastu Tips : घर में लगाएं भागते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर, बढ़ेगा मान-सम्मान और होगी करियर में तरक्की


Vastu Tips For Horse Painting : आपने कई घरों में सात भागते घोड़ों की तस्वीर देखी होगी । लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि आखिर क्यों लगाई जाती है ये तस्वीर? क्या इस तस्वीर को लगाने का कोई फायदा है? तो बता दें कि वास्तु के अनुसार ये तस्वीर बेहद ही शुभ मानी जाती है। बता दें कि यह तस्वीर न केवल दिखने में सुंदर होती है बल्कि इसको लगाने से किस्मत भी चमक सकती है. कहते हैं कि इस तस्वीर को लगाने से घर परिवार में तरक्की आने लगती है और आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगती है. यह तस्वीर व्यापार और करियर दोनों को गति प्रदान करती है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है.तो आज जानते है कि इस तस्वीर को लगाने की सही दिशा और नियम।

किस दिशा में लगाएं सात घोड़ों की तस्वीर?

1. यदि आप अपने ऑफिस में इस तस्वीर को लगा रहे हैं तो ऑफिस के कैबिन में सात घोड़ों की तस्वीर लगा सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि घोड़े का मुंह ऑफिस के अंदर की तरफ आते हुए होना चाहिए. इस तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए.

2. यदि आप घर पर इस तस्वीर को लगा रहे हैं तो पूर्व की दिशा में तस्वीर को लगाना शुभ माना जाता है. इस तस्वीर से करियर में तरक्की आती है और व्यक्ति का मान सम्मान भी बढ़ता है. यदि आप इस तस्वीर को घर के हॉल में तस्वीर लगा रहे हैं तो दक्षिण दिशा की दीवार पर भी इसे लगा सकते हैं.

सात घोड़ों की तस्वीर लगाते वक्त किन बातों का रखें ध्यान?

यदि आप सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं तो ध्यान रहे कि तस्वीर में सभी घोड़े साफ साफ दिखाई दे रहे हों. घोड़े सफेद रंग के हों,घोड़े भागते हुए दिखाई दे रहे हों. घोड़ों की तस्वीर लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों की लगाम बंधी हुई ना हो. घोड़े प्रसन्न और खुश नजर आएं.

नोट – इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है. इंडिया लिविंग न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट से संपर्क करें.

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment