INDIA LIVING NEWS

Maruti Jimny has these benefits which will not be found in Thar, know what are these great features.

Maruti Jimny में है ये फायदे जो Thar में नहीं मिलेंगे, जानिए इन शानदार फीचर्स में है क्या


Maruti Jimny Features : मारुती जिम्नी को मारुति सुजुकी ने जून 2023 में लॉन्च किया था। एसयूवी इंडियन मार्केट में एक साल पूरा करने जा रही है। कंपनी इसे भारत के अलावा कई देशों में बेच रही है। भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल कई मामलों में काफी खास है।क्योंकि इसके फीचर्स बहुत खास दिए है।मारुति जिम्नी की कई ऐसी खूबियां हैं जो इसे महिंद्रा थार पर बढ़त दिलाती हैं, आइए जानते हैं…

1. ऑल पर्पस गाड़ी है जिम्नी: जिम्नी को कंपनी ने एक ऑल पर्पस कार के तौर पर डिजाइन किया है. इसे आप सिटी में चलाने के साथ-साथ ऑफ रोड के लिए बीच इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इसमें ऐसे सस्पेंशन सेटअप का इस्तेमाल किया है जो हर तरह की सड़क पर बेहतर परफॉर्म करता है.

Amazon से Car Body Cover Compatible with Maruti Suzuki Jimny खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://amzn.to/4b0oukr

2. 5-डोर: मारुति जिम्नी में कंपनी ने 5 दरवाजे दिए हैं. वहीं अगर महिंद्रा थार को देखा जाए तो यह कार अभी भी 3 दरवाजों वाले सेटअप के साथ आ रही है. इस वजह से जिम्नी की पिछली सीट में बैठने वाले लोगों को कार में बैठने में कोई परेशानी नहीं होती है. इस एसयूवी में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं.

3. हार्ड टॉप रूफ: मारुति जिम्नी के सभी वैरिएंट हार्ड टॉप रूफ के साथ आते हैं जो इसे एक कम्पलीट पैकेज बनाते हैं. वहीं महिंद्रा थार हार्ड टॉप और कैनवास रूफ ऑप्शन में आती है.

4. स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव: जिम्नी को दो वैरिएंट- अल्फ़ा और ज़ेटा में पेश किया गया है. दोनों वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं. जिम्नी में स्टैंडर्ड तौर पर 4 व्हील ड्राइव सिस्टम उपलब्ध है. यानी इसका कोई भी वैरिएंट खरीदने पर 4 व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा.

5. बूट स्पेस: जिम्नी के बूटस्पेस में सामान रखने के लिए काफी जगह मिल जाती है. इसमें 208 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जिसे पीछे की सीटों को नीचे गिराकर 332 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें