INDIA LIVING NEWS

Good news for Shiva devotees, registration for Amarnath Yatra will start from today.

शिव भक्तों के लिए ख़ुशख़बरी , अमरनाथ यात्रा के लिए आज से शुरू होगा पंजीकरण


नेशनल न्यूज़ 15 अप्रैल 2024 : श्री अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। इस वर्ष केवल 52 दिनों तक यात्रा चलेगी और अग्रिम पंजीकरण 15 अप्रैल यानी आज सोमवार से शुरू हो जाएगा। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने रविवार को वार्षिक अमरनाथ यात्रा 2024 की घोषणा की। बाबा बर्फानी के भक्त श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (एस.ए.एस.बी.) की अधिकारिक वैबसाइट जेकेएसएएस बी. एनआईसी.इन पर जाकर पंजीकरण कर सकते है।

Amazon से Steam Iron खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक को ओपन करे

https://amzn.to/3TWAtZK

तीर्थयात्रियों के लिए गाइडलाइंस जारी

1. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने तीर्थयात्रियों के लिए गाइडलाइस जारी कर दी हैं जिसके तहत यात्रियों का पंजीकरण 15 अप्रैल से पी. एन. बी, येस बैंक, एस.बी.आई और जम्मू-कश्मीर बैंक की देशभर में स्थित 540 शाखाओं में शुरू होगा।

2. पंजीकरण निर्दिष्ट बैंक शाखाओं के माध्यम से एडवांस रजिस्ट्रेशन रियल टाइम के आधार पर बायोमेट्रिक ईकेवाईसी प्रमाणीकरण के माध्यमसे होगा और इच्छुकयात्री को पंजीकरण हेतु निर्दिष्ट बैंक शाखा से संपर्क करना होगा।

3. 13 साल से कम और 70 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा। जो महिलाएं 6 सप्ताह की गर्भवती हैं, वे भी यात्रा नहीं कर सकेंगी।

4. अमरनाथ यात्रा 2024 के लिए पंजीकरण के लिए हर व्यक्ति का 150 रुपए शुल्क है।

5. पंजीकृत यात्री को यात्रा शुरू करने से पहले जम्मू और कश्मीर संभाग के अलग-अलग जगहों पर स्थापित किसी केंद्रों से आर एफआई डी. कार्ड लेना होगा जोकि अनिवार्य है।

6. अनिवार्य स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के बिना यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें