INDIA LIVING NEWS

Jalandhar's Joint CP Sandeep Sharma imposes complete ban on display of weapons

जालंधर के ज्वाइंट सीपी संदीप शर्मा ने हथियारों के प्रदर्शन पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध


जालंधर : जालंधर के CP स्वपन शर्मा के निर्देश पर ज्वाइंट सीपी संदीप शर्मा ने हथियारों का प्रचार करने वाले गाने, फोटो/वीडियो क्लिप बनाने और उन्हें सोशल मीडिया, फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपलोड करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप शर्मा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 और शस्त्र नियम, 2016 की धारा 32 के तहत प्राप्त शक्तियों का उपयोग करते हुए पुलिस आयुक्तालय जालंधर के क्षेत्र में एक आदेश जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों का उपयोग कर सकते हैं, धार्मिक शादियों/पार्टियों और अन्य सभा स्थलों के अवसर पर विवाह महलों/होटलों/हॉलों आदि में हथियार ले जाना और हथियारों का प्रदर्शन (सार्वजनिक प्रदर्शन) करना सख्त मना है।

जारी किये आदेश में यह भी कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति जो सोशल मीडिया/फेसबुक/व्हाट्सएप आदि पर तस्वीरें लेकर या वीडियो क्लिप बनाकर हथियारों और हिंसा/झगड़े और हथियारों का दिखावा करने वाले गानों का प्रचार करता है, उन्हें अपलोड नहीं किया जाएगा, ऐसा करना सख्त वर्जित है। आदेश में यह भी कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी समुदाय के खिलाफ नफरत भरा भाषण नहीं देगा। यह आदेश दिनांक 09.04.2024 से 08.06.224 तक लागू रहेगा।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें