Advert

INDIA LIVING NEWS

Man donated Rs 12 lakh instead of Rs 12 thousand by mistake, the ground slipped under his feet

शख्स ने गलती से 12 हजार की जगह कर दिए 12 लाख रुपये दान, पैरों तले जमीन खिसक गई


ट्रेंडिंग न्यूज़ : अमेरिका के रहने वाले एक शख्स को अपने पड़ोसी को देखकर दान-पुण्य करने का ऐसा जुनून चढ़ा, लेकिन पहली ही बार उससे एक गलती हो गई और उसके अकाउंट से 12 लाख रुपये कट गए. असल में शख्स को 12 हजार रुपये दान करने थे, लेकिन गलती से उससे ज्यादा पैसे टाइप हो गए और उसने 12 लाख का दान कर दिया. जिसकी कहानी अब चर्चा का विषय बन गई है.

मामला कुछ यूं है कि अपने पड़ोसी को देख कर अमेरिकी शख्स के अंदर भी दान करने की इच्छा जाग उठी. फिर क्या, उसने अपने पड़ोसी से ‘गोफंड मी’ वेबसाइट का लिंक मांगा, जहां जरूरतमंदों को ऑनलाइन पैसे डोनेट किए जा सकें. चूंकि उसका पड़ोसी एक रिटायर्ड फौजी था और वह क्राउड फंडिंग के जरिए बांग्लादेश के जरूरतमंदों को पैसे डोनेट किया करता था, इसलिए उसने भी 150 डॉलर यानी करीब 12 हजार रुपये का दान करने का फैसला किया.

Amazon से Grill Sandwich Toaster खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक पर Click करें

https://amzn.to/3IyKUgE

शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर अपनी कहानी भी बताई है. उसने बताया कि एक दिन वह ऑफिस गया और वहीं से गोफंड मी वेबसाइट पर जाकर पैसे डोनेट कर दिए. इसके बाद वह निश्चिंत होकर अपने काम में लग गया, लेकिन फिर उसके पास एक ऐसा मैसेज आया, जिसे देख कर उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई. उसके पास क्रेडिट कार्ड वालों का मैसेज आया था, जिसमें लिखा था कि उनके अकाउंट से 15,041 डॉलर यानी करीब 12 लाख रुपये डोनेट किए गए हैं. ये मैसेज पढ़कर पहले तो उसे विश्वास ही नहीं हुआ, लेकिन बाद में उसे अहसास हुआ कि उससे गलती हो गई है.

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें