Logo and Menue

Vastu Tips: इन 8 चीजों का भूलकर भी न करें किसी से लेन-देन, वरना…


Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों ना तो किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए और ना ही कभी उधार मांगनी चाहिए। यदि आप भी अपनी चीजों को दूसरों से साझा करते हैं, तो अपनी इस आदत को आज ही सुधार लें। अन्यथा आपसी लेन-देन आपको महंगा पड़ सकता है। दरअसल दोस्तों के साथ हम बातें ही नहीं, बल्कि अपनी बहुत सारी चीजें शेयर करते हैं और आपस का ये लेन-देन चलता रहता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों ना तो किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए और ना ही कभी उधार मांगनी चाहिए। क्योंकि वास्तु के अनुसार इन चीजों को उधार लेने से आपको जीवन भर में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं कि किन चीजों के लेन-देन से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकता है?

1. कपड़े
आजकल का ट्रेंड बन चुका है कि लोग किराए पर कपड़े ले लेते हैं या किसी अपने दोस्त के कपड़े लेकर पहन लेते हैं, लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना मना है। ऐसे करने वालों को शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ता है और भाग्य भी कमजोर होता है।

2. उधार
शास्त्रों में मंगलवार और गुरुवार को किसी से उधार लेने के लिए मना किया जाता है। मान्यता है कि इस दिन लिया गया उधार कभी चुकाए नहीं चुक पाता है और आप कर्जे में डूबते जाते हैं।

3. सिंदूर और चूड़ी
अक्सर महिलाएं एक दूसरे की चूड़ी या सिंदूर का सामान इस्तेमाल कर लेती हैं, लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना साफ मना किया गया है। किसी ओर के श्रृंगार का सामान इस्तेमाल करने पर घर में क्लेश और अशांति रहती है।

4. घड़ी
हिन्दू धर्म में किसी और की घड़ी को लेना या इस्तेमाल करना मना किया गया है। ऐसा करने पर आप अपने बुरे समय को खुद बुलावा दे सकते हैं। कहते हैं कि किसी और की घड़ी लेने पर व्यक्ति का समय बुरा हो सकता है।

5. पेन
कहते हैं किसी से पेन लेकर भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। शास्त्रों में बताया गया है कि किसी का पेन इस्तेमाल करना आपकी तरक्की में रुकावट ला सकता है।

6. कंघी
अक्सर लोग किसी का भी कंघा या कंघी का इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन ऐसा करना सेहत और आर्थिक दोनों तरह से समस्या खड़ा कर सकता है। ऐसे लोग बीमार ज्यादा रहते हैं और उनके पास पैसे टिकते नहीं है।

7. अंगूठी
आपको कभी भी किसी की अंगूठी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा करते हैं तो शास्त्रों के अनुसार आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

8. पर्स
किसी का पर्स इस्तेमाल न करें और न ही आप अपना पर्स किसी को इस्तेमाल करने दें। अगर आप किसी और का वॉलेट यूज करते हैं तो आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment