Advert

INDIA LIVING NEWS

Bernard Arnault becomes the world's richest man, leaving behind Elon Musk

एलन मस्क को पीछे छोड़ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी


वर्ल्ड न्यूज़ : एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी नहीं हैं। टेस्ला के शेयरों में गिरावट के कारण मस्क की नेटवर्थ में कमी आई है। जी हां, फ्रांस के अरबपति और लुइस विटॉन मोएट हेनेसी (LVMH) के CEO बर्नार्ड अर्नोल्ट अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। फोर्ब्स ने दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची जारी की है, जिसके अनुसार बर्नार्ड अर्नोल्ट की नेटवर्थ 207 बिलियन डॉलर (करीब 17.20 लाख करोड़ रुपये) है। दूसरे नंबर पर एलन मस्क हैं, जिनकी नेटवर्थ 204 बिलियन डॉलर (करीब 16.96 लाख करोड़ रुपये) है।

एलन मस्क की नेटवर्थ में करीब 26 प्रतिशत गिरावट आई है, क्योंकि टेस्ला के शेयरों लगातार टूट रहे थे। स्टॉक प्राइस गिर रहे थे। वहीं LVMH के शेयरों में करीब 7 प्रतिशत तेजी आई। वहीं एलन मस्क ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स और फोर्ब्स दोनों की सूची में मस्क दूसरे नंबर पर हैं।

भारत का कोई भी बिलेनियर इस लिस्ट में टॉप टेन में शामिल नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 104 बिलियन डॉलर (करीब 8.64 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ 11वें स्थान पर हैं। वहीं गौतम अडाणी लिस्ट में 16वें नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ 75 बिलियन डॉलर (6.23 लाख करोड़ रुपए) है।

बर्नार्ड अर्नोल्ट 60 कंपनियों और 70 से ज्यादा ब्रैंड के मालिक हैं और दुनियाभर में उनकी कंपनियों के 5 हजार से ज्यादा स्टोर हैं। इन्हें मॉडर्न फैशन इंडस्ट्री का गॉडफादर कहा जाता है। बर्नार्ड अर्नोल्ट दुनिया की सबसे बड़ी फैशन कंपनी लुइस विटॉन मोएट हेनेसी (LVMH) के फाउंडर, चेयरमैन और शेयर होल्डर हैं।

फोर्ब्स की वेबसाइट पर प्रोफाइल के अनुसार, उनकी कंपनी वाइन, शैम्पैन, स्प्रिट, फैशन, लेदर गुड्स, घड़ियों, ज्वेलरी, होटल, परफ्यूम और कॉस्मेटिक्स के बिजनेस करती है। आज दुनियाभर के देशों में बर्नार्ड अर्नोल्ट के शोरूम और कंपनी ऑफिस हैं।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें