Logo and Menue

रात को सोने से पहले नाभि पर लगाएं देसी घी, मिलेंगे कई फायदे


हेल्थ : शुद्ध देसी घी को रोटी के साथ खाने को लेकर आपने इसके कई फायदे सुने होंगे। इसके अलावा हड्डियों की मजबूतियों के लिए भी देसी घी को एक अच्छा स्त्रोत माना जाता है। देसी घी को कई तरह से फायदेमंद माना जाता है। क्या आपको पता है देसी घी को शरीर के कुछ अंगों पर लगाना भी काफी फायदेमंद होता है। नाक या सिर पर घी लगाकर आप कई तरह से फायदा पा सकते हैं लेकिन क्या आपको पेट के बीचों बीच यानी नाभि में घी लगाने के फायदों के बारे में पता है? अगर नहीं, तो आइए आज ऐसे कई अचूक फायदों के बारे में बात करते हैं जो पेट की नाभि पर घी लगाने से होते हैं।

पेट की नाभि पर दो बूंद देसी घी अगर आप रोजाना रात में लगा लेंगे तो पेट दर्द, कब्ज जैसी तमाम समस्याओं से भी आपको मुक्ति मिल सकेगी। रोजाना रात में सोने से पहले नाभि में देसी घी डालकर मालिश करें। ऐसा करने पर आपको जल्द ही अपने घुटनों के दर्द से छुटकारा मिल सकेगा। आप चाहें तो अधिक फायदा पाने के लिए हल्का गुनगुना घी करके अपने घुटने पर लगा सकते हैं।

सर्दियों में लोग ड्राई स्किन की समस्या से परेशान रहते हैं, जिससे राहत दिलवाने में देसी घी काम आ सकता है। आप अगर रोजाना रात में सोने से पहले पेट की नाभि में दो बूंद देसी घी डालते हैं तो आपकी स्किन संबंधित समस्या दूर हो सकती है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी व इसे अपनाने से पहले किसी विशेषज्ञ या चिकित्सक से परामर्श जरूर करें। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment