Advert

INDIA LIVING NEWS

Big News: 6 people of the same family killed in fridge compressor blast in Jalandhar

Big News : जालंधर में फ्रिज कंप्रेशर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 6 लोगों की गई जान


जालंधर : बड़ी ही दुखद खबर है कि जालंधर के अवतार नगर में देर रात एक घर में आग लग गई थी । इस घटना में एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार मरने वालों में घर का मालिक भाजपा नेता यशपाल घई, उनका बेटा इंद्रपाल घई, इंद्रपाल की पत्नी रुचि, तीन बच्चे दीया, अक्षय और मंशा शामिल हैं। जबकि भाजपा नेता यशपाल की पत्नी बुजुर्ग बलबीर कौर जो घटना के वक्त पड़ोसियों के घर गई हुई थी सुरक्षित बच गई हैं।

बताया जा रहा है हादसे के वक्त सारा परिवार ड्राइंग रूम में टीवी पर क्रिकेट का मैच देख रहा था। इस बीच अचानक घर के फ्रिज में एक जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद पूरे घर में आग लग गई। गैस की गंध इतनी तेज थी कि घर के भीतर बैठे परिवार के सदस्य कुछ सोच-समझ पाते बेहोशी की हालत में आग में घिर गए।

धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी आए तो उन्होंने भयानक आग देखकर तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया। यह घटना जालंधर के अवतार नगर की गली नंबर 12 में हुई। मिली जानकारी अनुसार परिवार ने अभी 7 महीने पहले ही एक नया डबल डोर रेफ्रिजरेटर (फ्रिज) खरीदा था। देर रात उसके कंप्रेसर में जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद घर में आग लग गई।

घर में गैस के कारण इतनी भीषण आग लगी हुई थी कि फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारी देर रात तक इस पर काबू पाने में लगे रहे। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ही घर में बुरी तरह से झुलसे लोगों को बाहर निकाला। जिसके बाद उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। सिविल अस्पताल में डॉक्टरों ने परिवार 3 के सदस्यों को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो की हालत गंभीर देख उन्हें एक निजी अस्पताल में रेफर किया। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। जबकि एक की मौत सोमवार सुबह हुई।

अवतार नगर में हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता पहुंचे। हादसे के बाद मौके पर MP सुशील रिंकू , विधायक रमन अरोड़ा , विधायक शीतल अंगुराल के भाई राजन अंगुराल, पूर्व विधायक राजिंदर बेरी, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर राकेश राठौर, प्रधान सुशील शर्मा, प्रवक्ता हिक्की भी मौके पर पहुंचे।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें