INDIA LIVING NEWS

Powercom launches 'Special Drive' to crack down on electricity theft

हेराफेरी कर 600 यूनिट से कम रीडिंग दर्ज करने पर बड़ी कार्यवाही , पॉवरकॉम ने जालंधर और लुधियाना के 22 मीटर रीडर, सर्कल-जोनल मैनेजर को किया बर्खास्त


पंजाब : पंजाब में बिल माफी के लिए हेराफेरी का मामला सामने आया है। पॉवरकॉम ने मीटर रीडिंग गलत दिखाकर 600 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ दिलाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी अनुसार पावरकॉम ने 22 मीटर रीडर, सर्कल मैनेजर और एक जोनल मैनेजर को बर्खास्त कर दिया है। मीटर रीडरों में 2 लुधियाना और बाकी जालंधर के हैं। पावरकॉम के एनफोर्समेंट विंग ने लुधियाना और जालंधर सर्किल के आउटसोर्स मीटर रीडरों की कारगुजारी की जांच की थी। जिसमें यह गड़बड़ियां पकड़ी गई।

बता दे पंजाब में 600 यूनिट तक बजली फ्री है , इसके ऊपर अगर एक भी यूनिट आया तो उपभोक्ता को पूरा बिल जमा करवाना पड़ता है। बर्खास्त मीटर रीडर उपभोक्ता से सांठ गाँठ कर बिल रीडिंग में हेरा फेरी करते थे , जिससे उपभोक्ता का बिल 600 यूनिट से ज्यादा रीडिंग नहीं दिखाते थे। इसके बदले उपभोक्ता से कुछ पैसे वसूल लेते थे।

चीफ इंजीनियर इनफोर्समेंट पटियाला के इंजीनियर हीरा लाल गोयल ने बताया कि लुधियाना के आठ नंबर स्क्वैड के केंद्रीय जोन, लुधियाना चार नंबर सर्किल की चेकिंग अप्रैल 2022 से लेकर जुलाई 2023 तक का रिकार्ड चेक किया था। जिसमें इनकी तरफ से मीटर रीडिंग छुपाने, गलत रीडिंग रिकॉर्ड करने समेत कई गड़बड़ियां मिली हैं।

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें