INDIA LIVING NEWS

chinese-city-locks-down-neighbourhood-after-virus-upsurge

चीन का ये शहर कोरोना मामलों के कारण हुआ लॉक , 2019 में वुहान ने दर्ज किया था पहला केस


बीजिंग : चीन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दक्षिणी शहर गुआंगझू (Guangzhou) ने शनिवार को लोगों को घर के भीतर रहने का आदेश दिया है। चीन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है। समझा जाता है कि नए संक्रमितों में शामिल दो अधिकारी स्थानीय तौर पर संक्रमण की चपेट में आए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार स्थानीय रूप से प्रसारित दो मामले दक्षिण में स्थित गुआंगझू प्रांत के हैं जो हांगकांग से सटा हुआ है। आयोग ने बताया कि संक्रमण के अन्य मामले संभवत: विदेशों से संक्रमित होकर आए लोगों के हैं। एनएचसी के मुताबिक मुख्य भूभाग चीन में संक्रमण के कुल 91,061 मामलों में से मृतकों की संख्या 4,636 है।

बता दें कि 2019 के अंत में चीन के वुहान में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। इसके दो तीन माह बाद पूरी दुनिया में यह फैल गया था। मार्च 2020 में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया।पिछले सप्ताह यहां 20 नए संक्रमितों का पता चला था। भारत की तुलना में यहां के नए मामलों का आंकड़ा काफी कम है लेकिन यहां बचाव के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है।

शनिवार को जारी किए गए टेस्टिंग के आदेश को लिवान जिले में लागू किया गया है। इसके तहत बाजारों, चाइल्ड केयर सेंटर व मनोरंजन से जुड़े तमाम स्थलों को बंद कर दिया गया। रेस्टोरेंट में खाना-पीना पर रोक लगा दी गई है। स्कूलों को भी बंद करा दिया गया। गुआंगझोउ में आए अधिकांश संक्रमण के मामलों का लिंक 75 वर्षीय बुजुर्ग से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल 21 मई को कोविड टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार बुजुर्ग को वायरस के उसी स्ट्रेन का संक्रमण लगा है जो पहली बार भारत में मिला था। यह संक्रमण पास के शहर नानशान (Nanshan) में फैल गया है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें