INDIA LIVING NEWS

There will be no extra burden on your pocket regarding electricity bill in Punjab, no increase in the old tariff plan

पंजाब में सस्ती हुई बिजली, सरकार ने दी उपभोक्ताओं को बड़ी राहत


चंडीगढ़ : चुनावी वर्ष में पंजाब सरकार ने आम बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। पंजाब राज्य बिजली रेगुलेटरी कमीशन ने घरेलू बिजली उपभोकात्ओं के लिए दरों में 50 पैसे से 1 रुपये प्रति यनिट तक की कटौती की है। 100 यूनिट तक बिजली दर पर एक रुपये की कटौती, जबकि 300 यूनिट तक 50 पैसे प्रति यूनिट की कटौती होगी।

पंजाब राज्य बिजली नियामक बोर्ड के चेयरमैन चेयरमैन विश्वजीत खन्ना ने नए टैरिफ की घोषणा की। नए टैरिफ के अनुसार 2 किलोवाट तक के लोड तक 0 से 100 यूनिट तक 1 रुपये और 101 से 300 यूनिट तक 50 पैसे की कटौती की गई है। इसी प्रकार 2 किलोवाट से 7 किलोवाट तक के मीटर पर 100 यूनिट तक 75 पैसे और 101 से 300 यूनिट तक 50 पैसे की कटौती की गई है।

एक अनुमान के तहत बिजली बिल के एक सर्कल पर 682 रुपये की राहत उपभोक्ताओं को मिलेगी। अहम बात यह है कि आम तौर पर नया टैरिफ 1 अप्रैल से लागू किया जाता है, लेकिन इस बार यह टैरिफ 1 जून से लागू किया जाएगा, जो कि 31 मार्च 2022 तक लागू रहेगा। चुनावी वर्ष में सबसे ज्यादा राहत घरेलू उपभोक्ताओं को दी गई है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें