Advert

INDIA LIVING NEWS

Heavy fire outside the rail coach factory in Kapurthala, 400 slums burnt to ashes

कपूरथला में रेल कोच फैक्ट्री के बाहर लगी भीषण आग, 400 झुग्गियां जलकर राख


कपूरथला : कपूरथला से बड़ी खबर मिल रही है। यहाँ स्थित रेलवे कोच फैक्ट्री (आरसीएफ) के बाहर रोड के पास आग लगने से 400 झुग्गियां जल कर राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार बाद दोपहर अचानक चिंगारी से भड़की आग ने सैकड़ों परिवारों की रोजी-रोटी छीन ली। उनका वर्षों की मेहनत से जमा किया हुआ सारा सामान जलकर स्वाह हो गया। अभी तक किसी जानी नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि आग में झुग्गियों में पड़ा समान, नकदी आदि सब कुछ जल गया है।

इस दौरान कुछ एलपीजी सिलेंडर फटने की बात कही जा रही है लेकिन अभी इस बारे में पक्कै तोर पर कुछ नहीं कहा जा रहा है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की तरफ से आग बुझाई जी रही है।

आरसीएफ के बाहर झुग्गियों में लगी आग पर आरसीएफ एंप्लाईज यूनियन ने गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने पंजाब सरकार व लोकल प्रशासन से मांग की है कि इन गरीब कामगारों की मदद के लिए वे आगे आएं। सरकार उन्हें उनके नुकसान के लिए मुआवजा दे। साथ में इनके रहने के लिए उचित प्रबंध जल्द किया जाए।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें