Advert

INDIA LIVING NEWS

elder-brother-reached-america-with-documents-of-younger-brother

जालंधर में धोखादड़ी का अनोखा तरीका , छोटे भाई के दस्तावेज पर बड़ा पहुंच गया अमेरिका


जालंधर : महानगर में दो भाइयों के बीच धोखाधड़ी का एक अनोखा मामला सामने आया है। थाना एक की पुलिस ने पीड़ित सतपाल सिंह की शिकायत पर उसके अमेरिका में रहने वाले बड़े भाई बलविंदर सिंह के खिलाफ ठगी का केस दर्ज करवाया।

पुलिस को दी शिकायत में अंबाला कैंट के सतपाल सिंह ने बताया कि उनके बड़े भाई बलविंदर सिंह 1977 और वह 1978 में फौज में भर्ती हुआ था। 2005 में फौज से रिटायर होने के बाद बड़ा भाई अमेरिका चला गया और वह अंबाला कैंट में ही रहने लगे। 2018 में उसके इंग्लैंड में रहने वाले बेटे ने उसे अपने पास विदेश बुलाया। जब वह पासपोर्ट रिन्यू करवाने चंडीगढ़ पासपोर्ट कार्यालय पहुंचा तो पता चला कि उनका पासपोर्ट 18 साल पहले 2003 में ही बन चुका है। उस पासपोर्ट पर कोई अमेरिका में साल 2005 से रह रहा है।

इसके बाद पासपोर्ट कार्यालय ने उसके पासपोर्ट पर रोक लगा दी और बताया कि उनके नाम का पासपोर्ट जालंधर पासपोर्ट कार्यालय से जारी हुआ है। जालंधर कार्यालय से पता करने पर पता चला कि पासपोर्ट उनके कपूरथला के पते पर सतपाल के नाम का राशन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों का इस्तेमाल कर बनाया गया है। हालांकि इस पासपोर्ट पर उनके बड़े भाई बलविंदर सिंह की फोटो लगी हुई थी। जांच करने पर पता चला कि उनके नाम से बनाए गए फर्जी पासपोर्ट पर उनका बड़ा भाई बलविंदर अमेरिका जा चुका है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें