Logo and Menue

जालंधर में भी ब्लैक फंगस का अटैक, 21 मरीज रिपोर्ट


जालंधर: जिले में कोरोना के साथ ब्लैक इंफेक्शन यानी मुकोर्माइकोसिस फंगल इंफेक्शन (ब्लैक फंगस) का भी अटैैक शुरू हो गया है। अब तक जिले में ब्लैक फंगस के 21 मरीज रिपोर्ट हो चुके है। इनमें से ज्यादातर मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई और एक की आंख निकालनी पड़ी। एक अन्य मरीज की आंख पर असर पड़ा है। चार मरीज अभी भी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं।

कोरोना के बाद एक और महामारी के अटैक के बाद सिविल अस्पताल में फिलहाल इलाज की सुविधा नहीं है। जालंधर के निजी अस्पतालों में जरूर सुविधा उपलब्ध है और मरीज ठीक भी हो रहे हैं। केस रिपोर्ट होने के बाद सेहत विभाग निजी अस्पतालों पर निगरानी भी रख रहा है।

सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह का कहना है कि मुकोर्माइकोसिस फंगल इंफेक्शन के इलाज की सुविधा सिविल अस्पताल में नहीं मिल रही। सिविल अस्पताल को पूरी तरह से कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया जा चुका है। अगर मरीज अस्पताल में आते है तो उन्हेंं सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर या फिर पीजीआई में रेफर किया जाएगा। जिला प्रशासन व सेहत विभाग के आला अधिकारियों के साथ तालमेल कर मरीजों के इलाज पर निगरानी रखी जा रही है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment