INDIA LIVING NEWS

Construction of electric crematorium started in Jalandhar for cremation of Kareena infected bodies

जालंधर में काेराेना संक्रमित शवों के संस्कार के लिए विद्युत शवदाह गृह का निर्माण शुरू


जालंधर : काेराेना वायरस पीड़ितों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए बिजली चालित शवदाह गृह का निर्माण मंगलवार को शुरू कर दिया गया है। बीएसएफ चौक के निकट गुरु नानक पुरा रोड पर अमर बाग श्मशान भूमि में विधायक राजिंदर बेरी, मेयर जगदीश राज राजा और कांग्रेस नेता जगजीत सिंह जीता ने मशीन लगाने का काम शुरू करवाया। इस मशीन की स्थापना पर करीब 80 लाख रुपये का खर्च आएगा। ये राशि पंजाब सरकार ने सीएम रिलीफ फंड से नगर निगम को जारी की है।

मेयर जगदीश राज राजा ने कहा कि वर्क आर्डर के तहत ठेकेदार को 2 महीने में इलेक्ट्रिक क्रिमेटोरियम स्थापित करना होगा। हालांकि ठेकेदार की यह कोशिश रहेगी कि इसे 1 महीने में ही स्थापित कर दिया जाए। विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि इस समय काेराेना संक्रमित मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए जिला प्रशासन हरनाम दास पुरा स्थित शमशान घाट को इस्तेमाल कर रहा है। वह क्षेत्र काफी आबादी वाला है, इसलिए, यह तय किया गया था कि इलेक्ट्रिक क्रिमेटोरियम अमर बाग में लगाया जाएगा जो की आबादी से दूर है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें