INDIA LIVING NEWS

Rate list of medicines and treatment to be put in hospitals of Jalandhar, Aam Aadmi Party demanded

जालंधर के अस्पतालों में लगाई जाए दवाओं और इलाज की रेट लिस्ट , आम आदमी पार्टी ने की मांग


जालंधर : आम आदमी पार्टी (आप) जालंधर के अध्यक्ष रिटायर्ड आईजी व ओलंपियन सुरिंदर सिंह सोढी ने पंजाब सरकार से मांग की है कि करोना पीड़ितों के इलाज के लिए जरूरी दवाओं, टेस्ट, मेडिकल उपकरणों और एक्स-रे के रेट निर्धारित किए जाएं और प्रत्येक सरकारी व निजी अस्पताल के मुख्य दरवाजों समेत अलग-अलग स्थानों पर रेट लिस्ट लगाई जाए ताकि अस्पतालों में इलाज के नाम पर हो रही लूट पर लगाम लगाई जा सके।

शुक्रवार को ओलंपियन सुरिंदर सिंह सोढी ने कहा कि पंजाब में करोना पीड़ितों के मामले बहुत ज्यादा बढ़ रहे हैं। ऐसे में बहुत सारे अस्पतालों, लेबोरेटरी और सीटी स्कैन सेंटरों ने दवाओं, टेस्ट और एक्सरे की दरों में बेहिसाब बढ़ोतरी कर दी है। करोना पीड़ितों के परिवारों से मुंह मांगे पैसे वसूले जा रहे हैं। उन्होंने कहा पीड़ितों की आर्थिक लूट का मामला आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के ध्यान में भी लाया गया है। उन्हें बताया गया है कि बहुत सारे टेस्ट सेंटर कोविड-19 पीड़ित के इलाज के लिए जरूरी सीटी स्कैन के लिए 4 से 5 हजार रुपये तक वसूल रहे हैं।

इसी तरह रेमडिसिवर समेत खांसी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के मूल्य भी दवा विक्रेताओं ने मनमर्जी से बढ़ा दिए हैं। ओलंपियन सोढी ने कहा की ऑक्सीजन गैस की मरीज को सप्लाई देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किट भी 5 से 10 हजार में बेची जा रही है। इस तरह राज्य में आम लोगों को करोना के इलाज और मेडिकल निरीक्षण के नाम पर लूटा जा रहा है।

 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें