INDIA LIVING NEWS

Latest news
घोड़े की नाल का छल्ला पहने , शनि देव चमाकाएंगे किस्मत; पैसों की नहीं होगी कमी, भरी रहेगी जेब यूट्यूबर लिव-इन जोड़े ने सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर दी जान Loksaba Election 2024 : शिरोमणि अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पंजाब सरकार एक्शन में, स्कूलों के लिए जारी कर दिए सख्त Order खालसा साजना दिवस पर माथा टेकने जा रहे श्रद्धालुयों की ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो लोगों की मौत Laddu Gopal : क्या आपके घर में भी हैं लड्डू गोपाल, तो इन नियमों का रखें ख़ास ख्याल सोने की कीमत पहुंची रिकॉर्ड स्तर पर, प्रति 10 ग्राम के लिए खर्चने पड़ेंगे इतने रूपए बड़ी खबर : 15 करोड़ की हैरोइन सहित कुख्यात जयपाल भुल्लर गैंग के साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार Jalandhar : AIG नरेश डोगरा की माता उषा रानी जी का हुआ देहांत, कल होगा अंतिम संस्कार Swiggy की अनोखी सर्विस, पानी पर भी शुरू की फूड डिलीवरी,श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट पर भी लीजिये खा...
Contact these numbers to get oxygen concentrator bank made in Jalandhar for patients

मरीज़ों के लिए जालंधर में बना ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, प्राप्त करने के लिए इन नंबरों पर करें संपर्क


जालंधर : कोरोना महामारी के दौरान आक्सीजन की भारी मांग को देखते हुए प्रशासन ने नेक पहल की है। रेडक्रॉस सोसाइटी की मदद से अब जालंधर में ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक स्थापित कर दिया गया है। यहां से लोग 200 रुपए प्रतिदिन के किराए पर इसे ले जा सकते हैं। इसके लिए 5 हजार की सिक्योरिटी भी देनी होगी, जो बाद में वापस कर दी जाएगी।

यह फैसला इसलिए अहम है क्योंकि बाजार में खुले में ऑक्सीजन सिलेंडर बिक्री पर प्रशासन ने पाबंदी लगा रखी है। वहीं, आक्सीजन कंसंट्रेटर भी ब्लैक में मिल रहा था। ऐसे में मरीजों को परेशानी हो रही थी या अस्पताल में महंगा खर्चा करना पड़ रहा था।

DC घनश्याम थोरी ने कहा कि ऑक्सीजन कंसट्रेटर लेने के लिए डॉक्टर या अस्पताल की पर्ची होनी आवश्यक है। अगर डॉक्टर ने रिकमेंड किया है तो उसे दिखाने पर कंसट्रेटर किराए पर ले सकते हैं। फिर उसे चलाने का काम भी उसी डॉक्टर की देखरेख में होगा।

यहां कर सकते हैं संपर्क

अगर आपको डॉक्टर ने इलाज के लिए घर पर ऑक्सीजन की जरूरत बताई है तो रेडक्रॉस से मोबाइल नंबर 9876502613 या प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 0181-2224417 पर संपर्क कर सकते हैं।

इसके अलावा मरीजों के लिए अब सिविल अस्पताल में 30 बैड का कोविड रिकवरी वार्ड भी बनाया गया है।

 

 

source link

Disclaimer - उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अगर इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है , तो वह इंडिया लिविंग न्यूज़ से संपर्क कर सकता है। www.indialivingnews.in