Logo and Menue

होशियारपुर पुलिस ने युवती के ब्लाइंड मर्डर केस को किया ट्रेस, सगे भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी बहन की हत्या


दोनों आरोपी गिरफ्तार, वारदात में इस्तेमाल किए हथियार, स्कारपिओ तथा रेकी में प्रयोग की गई र्फाच्यूनर व इनौवा गाड़ीयां की बरामद

जालंधर/हुशियारपुर : होशियारपुर पुलिस ने 15 दिन पहले हुए युवती के ब्लाइंड मर्डर केस को ट्रेस कर लिया है। पुलिस ने मृतका के सगे भाई व उसके दोस्त को गिरफ्तार करके हथियार व गाड़ियां बरामद की हैं। पकड़े गये आरोपीयों की पहचान हरप्रीत सिंह व उसके दोस्त इकबाल सिंह के तौर पर हुई है। आरोपी हरप्रीत सिंह ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी सगी बहन मनप्रीत कौर की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि उसने परिवार की मर्जी के खिलाफ लव-मैरिज की थी और अब पति से विवाद के बाद वह वापस घर लौटना चाहती थी।

इस बारे में जानकारी देते हुए होशियारपुर जिला के एसएसपी नवजोत माहल ने बताया कि 22 अप्रैल को थाना बुल्लोवाल के सिकरी गांव के निकट एक युवती मनप्रीत कौर पत्नी पवनदीप सिंह वासी खडियाणा सैणीयां का शव मिला था, जिसे 9 गोलियां मारी गई थी। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इस ब्लाइंड मर्डर को ट्रेस करने के लिए एसपी रविन्द्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाई गई। जिनमें डीएसपी गुरप्रीत सिंह व इंस्पेक्टर शिव कुमार शामिल थे।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इस मामले में योजनाबद्ध, साईटिफिक ढंग से की गई जांच के बाद पुलिस ने मृतका के भाई हरप्रीत हैप्पी वासी शेरपूर, जीरा व उसके दोस्त इकबाल सिंह वासी कोट ईसे खां, मोगा को गिरफ्तार किया। पूछताछ मे खुलासा हुआ कि पति से विवाद के पश्चात अब मनप्रीत कौर वापस अपने मायके जाना चाहती थी लेकिन हरप्रीत सिंह नहीं चाहता था कि वे घर वापस लौटे क्योंकि उसने लव मैरिज की थी। इसी वजह से उसने अपने दोस्त को साथ मिलाया और कुछ दिनों की प्लानिंग के बाद 22 अप्रैल को मनप्रीत की हत्या कर दी।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि हत्या वाले दिन दोनो स्कारपिओ गाड़ी से होशियारपुर की तरफ आए और रास्ते में दोनो ने एक मोबाईल छीन कर उससे मनप्रीत को व्हाटसएप्प कॉल की। इकबाल ने मनप्रीत को बाहर मिलने के लिए कहा, जब वे आई तो गाड़ी में छिपे हरप्रीत ने गला घोंटकर उसे बेहोश कर दिया और घटनास्थल पर ले जाकर एक के बाद एक 9 गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल किए हथियार, स्कारपिओ तथा रेकी में प्रयोग की गई र्फाच्यूनर व इनौवा गाड़ीयां बरामद कर ली हैं।

 

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment