INDIA LIVING NEWS

Latest news
नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करण सिद्धू शादी के बंधन में बंधे पंजाब के सबसे महंगे Toll Plaza ने बढ़ाई लोगों की मुश्किल , आने-जाने पर भरने पड़ेंगे इतने रुपए पंजाब में सड़क हादसों में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले को मिलेंगे 2000 रुपये, फरिश्ते योजना ह... अगर आपको भी पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारी का आ रहा हैं फोन तो हो जाए सावधान ! लग सकता है पिटबुल-बुलडॉग जैसे खतरनाक नस्लों के कुत्तों पर प्रतिबंध फिल्म निर्देशक फराह खान पहुंचीं अमृतसर , श्री हरमंदिर साहिब में टेका माथा पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत अन्य नेताओं पर कोरोना काल में दर्ज FIR रद्द करने का आदेश फेमस क्राइम शो CID में फ्रेड्रिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश फडनिस का निधन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के सभी CP और SSP के साथ की मीटिंग, दिए कड़े आदेश जालंधर को मिले नए नगर निगम कमिश्नर व RTO, 19 IAS/PCS अधिकारियों के तबादले
From June 1, Google is discontinuing its free service, now users have to pay so much money

1 जून से Google बंद कर रहा है अपनी मुफ्त सर्विस, अब यूजर्स को देना होगा इतने रुपये चार्ज

नई दिल्ली : Google एक जून से अपनी मुफ्त सर्विस बंद करने जा रहा है। दरअसल Google की तरफ से Google Photo मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा एक जून 2021 से बंद कर रहा है। मतलब अब Google की ओर से Google Photo के क्लाउट स्टोरेज के लिए चार्ज वसूला जाएगा। अगर आप Google ड्राइव या फिर किसी अन्य जगह अपनी फोटो और डेटा को स्टोर करते हैं, तो इसके लिए आपको चार्ज देना होगा। कंपनी की तरफ से पहले ही इसका ऐलान कर दिया गया था।

मौजूदा वक्त में Google की तरफ से ग्राहकों को अनलिमिटेड मुफ्त स्टोरेज की सुविधा दी जा रही है, जिससे यूजर्स अपनी फोटो या अन्य डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन स्टोर कर सकें, जिसे इंटरनेट के माध्यम से कहीं भी एक्सेस कर पाएंगे। हालांकि Google की तरफ से ग्राहकों को एक जून 2021 से मात्र 15GB मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा दी जाती है। यूजर्स अगर इससे ज्यादा फोटो या डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन स्टोर करना चाहतें हैं, तो उन्हें चार्ज देना होगा।

कितना देना होगा चार्ज

अगर यूजर्स को 15GB से एक्स्ट्रा डेटा की जरूरत होती है, तो उन्हें प्रतिमाह के हिसाब से 1.99 डॉलर (146 रुपये) चार्ज देना होगा। कंपनी की तरफ से इसे Google One नाम दिया गया है। जिसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन चार्ज 19.99 डॉलर (करीब 1464 रुपये) है। यूजर्स को नई फोटो और वीडियो को स्टोरेज के लिए चार्ज देना होगा। पुराने फोटो पहले की तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर रहेंगी। Google Pixel 2 स्मार्टफोन ग्राहक मुफ्त हाई क्वॉलिटी फोटो बैकअप का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसी तरह Google Pixel 2,3,4,5 स्मार्टफोन यूजर्स को भी फ्री फोटो और वीडियो स्टोरेज की सुविधा मिलेगी।

 

 

source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *