INDIA LIVING NEWS

punjab-government-will-bear-the-expenses-of-education-of-10-year-old-vansh-who-sell-socks

सड़कों पर जुराबें बेचने वाले 10 साल के वंश को मिला सीएम का सहारा, पढ़ाई का खर्च उठाएगी पंजाब सरकार


लुधियाना : शहर की सड़कों पर अब 10 वर्षीय वंश पिता के साथ जुराबें नहीं बेचेगा। दूसरे बच्चों के साथ वह भी स्कूल जाएगा और पढ़ाई करेगा। उसकी पढ़ाई का सारा खर्च पंजाब सरकार उठाएगी। यह ऐलान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को किया है। यही नहीं सरकार की तरफ से वंश के गरीब परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

कुछ दिन पहले बच्चे वंश की एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह परिवार की आर्थिक मदद के लिए सड़क किनारे जुराब बेच रहा था। इस वीडियो में वह एक कार चालक को 50 रुपये से कम में जुराब बेचने से इंकार कर देता है। यह वीडियो इतनी वायरल हुई कि सूूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तक पहुंच गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस बच्चे और परिवार से वीडियो काल पर बात की। कैप्टन ने कहा कि उन्हें वंश के स्वाभिमान ने प्रभावित किया है।

मुख्यमंत्री ने लुधियाना के डीसी वरिंदर शर्मा को आदेश दिए हैं कि आर्थिक तंगी के कारण वंश ने स्कूल छोड़ दिया था, उसे फिर से स्कूल भेजा जाए। उसकी शिक्षा का पूरा खर्च पंजाब सरकार उठाएगी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें