Advert

INDIA LIVING NEWS

Farmers protest against mini lock-down in favor of shopkeepers at Jyoti Chowk in Jalandhar

जालंधर के ज्योति चौक में किसानों ने दुकानदारों के हक़ में मिनी लॉक डाउन के खिलाफ किया प्रदर्शन


 

जालंधर : कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार के लॉकडाउन के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (BKU) राजेवाल ने जालंधर में प्रदर्शन किया। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वो अपनी दुकान खोलकर कारोबार करें। अगर सरकार या पुलिस ने कोई कार्रवाई की तो किसान डटकर उनका साथ देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार या पुलिस चाहे तो हम पर पर्चे दर्ज कर दे, लेकिन लोगों को घर के अंदर भुखमरी का शिकार नहीं होने देंगे।

किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान पर वो प्रदर्शन करने आए हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जब शराब के ठेके खुल सकते हैं और रात 11 बजे तक चोरी-छुपे शराब बेची जा सकती है तो दुकानें बंद क्यों रहेंगी? उन्होंने कहा कि प्रशासन ने भले मंजूरी दी हो लेकिन दुकानदारों से धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ज्योति चौक पर प्रदर्शन करने करीब 15 किसान पहुंचे थे लेकिन यहां पर 100 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। जिनकी अगुवाई के लिए DCP नरेश डोगरा, DCP अरूण सैनी के साथ कई ACP भी तैनात किए गए थे। DCP नरेश डोगरा ने कहा कि यह भी हमारे भाई हैं। इन्हें समझा-बुझाकर घर भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे तथ्य देखकर इस मामले में कार्रवाई करेगी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें