INDIA LIVING NEWS

oxygen-cylinders-black-marketing-near-madan-floor-mill-chowk-in-jalandhar

जालंधर में Oxygen Cylinder की कालाबाजारी का भंडाफोड़, फेयर डील एजेंसी का प्रबंधक राउंडअप


जालंधर : जालंधर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही मेडिकल आक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गई है। जिस कारण आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के मामले भी सामने आ रहे है। इसी कड़ी में जालंधर के मदन फ्लोर मिल चौक के पास ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की है। पुलिस ने फेयर डील ऑक्सीजन सप्लाई एजेंसी के प्रबंधक अश्वनी को कालाबाजारी के आरोप में राउंडअप किया है। मौके से 15 ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद किए गए हैं।

मानवाधिकार संगठन के पंजाब प्रधान शशि शर्मा ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को फेयरडील ऑक्सीजन गैस सिलेंडर एजेंसी को फोन करके अपने घर के लिए एक ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बुक कराया था। एजेंसी के प्रबंधक ने सिलेंडर 18,000 रुपये में देन की बात कही। जबकि यही सिलेंडर दस हजार रुपये में मिलता है।

इसके बाद उनके भेजे व्यक्ति ने कंपनी के प्रबंधकों को 18,000 रुपये दे दिए। इसके बाद ऑक्सीजन से भरा हुआ सिलेंडर उनके घर भिजवा दिया गया। हालांकि इसके बदले केवल 600 का बिल खेड़ा क्लिनिक के नाम पर काटा गया। शशि ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर को कालाबजारी की शिकायत की। पुलिस कमिश्नर ने इसकी जांच के आदेश दिए।

शशि शर्मा ने बुधवार को फिर से फेयर डील एजेंसी के प्रबंधकों को एक और ऑक्सीजन सिलेंडर देने को कहा। इस पर उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर का रेट 18,600 बताया। इसके बाद डीसी की टीम ने उनके भेजे व्यक्ति के साथ फेयर डील एजेंसी जाकर सिलेंडर खरीदा और उन्हें खाली सिलेंडर दिया। 18,600 रुपये के पेमेंट के बाद टीम ने एजेंसी के प्रबंधकों पर कार्रवाई शुरू कर दी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें