Logo and Menue

लुधियाना के डीसी ने दिए आदेश, सभी नॉन कोविड अस्पतालों व इंडस्ट्री को जमा कराने होंगे खाली सिलेंडर


लुधियाना (सनी ) : जिले में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। अस्पताल बेड बढ़ाने को तैयार हैं लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए खाली सिलेंडर नहीं मिल रहे। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा सोमवार को अफसरों के साथ ऑक्सीजन उत्पादन प्लांटों पर पहुंचे, जहां प्रबंधकों ने खाली सिलेंडरी की डिमांड की। डीसी ने मौके से ही बतौर मजिस्ट्रेट आदेश जारी करते हुए सभी नान कोविड अस्पतालों व उद्यमियों को ऑक्सीजन सिलेंडर प्रशासन के पास जमा करवाने के आदेश जारी कर दिए। डीसी ने चेतावनी दी कि कोई भी सिलेंडर अपने पास न रखे, प्रशासन की टीमें इंडस्ट्री और नोन काेविड अस्पतालों में छापेमारी करेंगी। अगर कोई पकड़ा गया तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि लुधियाना में ऑक्सीजन उत्पादन की अभी संभावना है लेकिन खाली सिलेंडरों की दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि शहर के छोटे छोटे अस्पतालों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं। इसके अलावा इंडस्ट्री में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। इसके बाद डीसी ने इंडस्ट्री व नान कोविड अस्प्तालों के संचालकों को आदेश जारी किए कि उनके पास जो भी ऑक्सीजन के सिलेंडर हैं, उन्हें तुरंत बाटलिंग प्लांट में जमा करवा दें और इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि जररूतमंदों को ऑक्सीजन मिल सके। डीसी ने कहा कि यह समय जीवन बचाने का है, इस समय जमाखोरी न करें। जमाखारों पर शिकंजा कसने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment