Logo and Menue

डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर दरबार 1 व 2 मई को श्रद्धालुओं के लिए रहेगा बंद , पढ़े जानकारी


जालंधर (संदीप ): कोरोना महामारी को देखते हुए जालंधर के डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर में होने वाला मशहूर मेला टाल दिया गया है। आगामी 1 व 2 मई को लगने वाले मेले के दौरान श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी गई है। सरकार की तरफ से कोविड के चलते भीड़ पर पाबंदी लगाने के बाद इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। इस दौरान लोग सोशल मीडिया के जरिए मेले से जुड़े कार्यक्रम देख सकते हैं।

डेरा बाबा मुराद शाह जी ट्रस्ट की तरफ ने इस संबंध में सूचना देते हुए कहा कि आगामी 1 व 2 मई को लोग अपने घरों में बैठकर अरदास करें। मेले वाले दिन यानी 1 मई को सुबह 6 से 12 बजे तक लो फेसबुक व यूट्यूब के जरिए दरबार के दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा 2 मई को दोपहर 12 बजे मशहूर पंजाबी गायक गुरदास मान अपने यूट्यूब चैनल के जरिए प्रस्तुति देंगे। ट्रस्ट ने लोगों से अपील की है कि मेले वाले दिन घर पर रहकर ही दरबार के दर्शन करें।

नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में हर साल यह मेला लगता है। जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं। इस बार कोरोना के बढ़ते मामलों और सरकार के आदेशों को देखते हुए मेले को स्थगित कर दिया गया है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment