Logo and Menue

अस्पताल में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक; सप्लाई रुकने से 22 मरीजों ने तोड़ा दम


नासिक : कोरोना के कहर के बीच नासिक के अस्‍पताल से एक दर्दनाक घटना सामने आयी है। नासिक के जाकिर हुसैन नगरपालिका अस्पताल में ऑक्‍सीजन लीक होने से हडकंप मच गया। जिससे 22 मरीजों की मौत हो गई। अस्‍पताल के एक ऑक्‍सीजन टैंकर में अचानक तेज मात्रा में ऑक्‍सीजन लीक होने लगी। जिसे देखते हुए लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचित किया।

नासिक के अस्‍पताल में ऑक्सीजन लीकेज की घटना पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि जो हुआ वह काफी दुखद है। इस हादसे 22 लोगों की मौत हो गई, जो मन का काफी विचलित करने वाली है। मेरी प्रशासन से मांग है कि जरूरत अनुसार मरीजों को दूसरे अस्‍पतालों में स्थानांतरित किया जाए और उनकी हरसंभव मदद की जाये। हम इस दर्दनाक घटना की विस्तृत जांच की मांग करते हैं।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार लीकेज के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे से ठप पड़ी हुई है। जिससे वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की मौत हो गई। घटना के समय अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे। ऑक्सीजन लीक होने के बाद से मरीजों की हालत बिगड़ने लगी और उन्‍हें तुरंत दूसरे दूसरे अस्‍पतालों में भर्ती करवाया गया।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment