Logo and Menue

पंजाब में पटाखों से भरी रेहड़ी में जबरदस्त धमाका , मची अफरा तफरी , एक की दर्दनाक मौत


अमलोह (फतेहगढ़ साहिब) : फतेहगढ़ साहिब के अमलोह में सोमवार सुबह टिब्बी गांव पटाखों से भरी चलती रेहड़ी में धमाका होने से दहल गया। ब्लास्ट से पटाखों के ऊपर बैठे व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई जबकि रेहड़ी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। मरने वाले की पहचान हरविंदर सिंह निवासी सोमल खेड़ी (लुधियाना) के तौर पर हुई। वहीं का रहने वाला चालक सुरिंदरपाल सिंह घायल है।

लुधियाना के मलोद का रहने वाला एक व्यक्ति पटाखों की सप्लाई देने अमलोह जा रहा था। वे जुगाड़ू रेहड़ी में पटाखे लेकर जा रहे थे कि टिब्बी गांव में अचानक पहले एक दो पटाखे चले और फिर चंद ही सेकंड में ऐसा जबरदस्त धमाका हुआ कि पूरा गांव दहल गया। धमाके से पटाखों पर बैठा हरविंदर सिंह उछलकर करीब 25 फीट दूर जाकर गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। धमाके से आसपास के घरों के दरवाजे और खिड़कियां भी टूट गईं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी गई।

रेहड़ी में बेशक छोटे पटाखे थे लेकिन इनमें बड़ी मात्रा में पोटाश था। पोटाश की मात्रा ज्यादा होने कारण धमाका इतना जबरदस्त हुआ कि हरविंदर की मौत के साथ साथ इलाका भी दहल गया। पूरी घटना पास ही घर के बाहर लगे सीसीटीवी में भी कैद हुई।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment