INDIA LIVING NEWS

Second wave of corona became dangerous in the country, more than 2.5 lakh cases in one day, 1500 deaths

देश में खतरनाक हुई कोरोना की दूसरी लहर ,एक दिन में ढाई लाख से ज्यादा मामले, 1500 मौतें


नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर अब और खतरनाक होती जा रही है। इससे देश में कोरोना महामारी का संकट विकट होता जा रहा है। मरीजों की संख्या लगातार ब़़ढ रही है और अस्पताल में बेड कम हो रहे हैं। इस बीच बीते 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड नए मामले मिले हैं और मरीजों की जान भी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 2,61,500 नए मामले सामने आए। बीते साल मार्च में कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में नए मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। यह पहली बार है जब नए मामले ढाई लाख से अधिक दर्ज किए गए।

इसके साथ ही बीते 24 घंटों में कोरोना से 1500 से अधिक लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 1501 मरीजों की मौत हो गई। देश में लगातार दूसरे दिन मौतों के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए। कोरोना की पहली लहर में एक दिन में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा 1290 था, जिसे 16 सितंबर को दर्ज किया गया था। देश में स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले दो महीने के दौरान सक्रिय मामलों की संख्या में 12 गुना वृद्धि हुई है।

12 करोड़ से अधिक टीकाकरण

इस बीच देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 12 करोड़ 26 लाख 22 हजार 590 लोगों को टीका लगाया चुका है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें