INDIA LIVING NEWS

Important news: Now PSTET exam will be held again on this day

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला , PSEB ने अगले आदेशों तक 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं की स्थगित


जालंधर : कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अगली सूचना तक दसवीं व 12वीं की परीक्षाओंं को फिर से स्थगित कर दी है। बोर्ड ने कहा है कि जब भी परीक्षाएं लेनी होगी तो छात्रोे को दस दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा। इससे पहले बुधवार को ही सीबीएसइ बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षाएं रद कर दी है और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा को पत्र लिख कर 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग की थी। पत्र में मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोरोना केस का हवाला दिया। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ बैठक में सीबीएसई की दसवीं की परीक्षाए रद करने और 12वीं की परीक्षा स्थगति करने का फैसला लिया गया। यह फैसला आने के बाद अब पंजाब सरकार ने अगली सूचना तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें