INDIA LIVING NEWS

Groups of Sikh devotees left for Pakistan to visit Gurudham on Vaisakhi

वैसाखी पर गुरुधामों के दर्शन के लिए पाकिस्तान रवाना हुआ सिख श्रद्धालुओं का जत्था, बाघा सीमा पर बोले सो निहाल के जैकारे गूंजे


अमृतसर (हरदीप सिंह ): वैसाखी पर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब और अन्य सिख धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की ओर से सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना हो गया है। बोले सो निहाल के जयकारों केे बीच एसजीपीसी के सदस्य अमरजीत सिंह भलाईपुर, गुरमीत सिंह, जोगिंदर कौर, अमरीक सिंह आदि के नेतृत्व में यह जत्था वाघा सड़क सीमा के माध्यम से पाकिस्तान के लिए रवाना किया गया।

जत्थे में 429 सदस्य पाकिस्तान के लिए रवाना हुए हैं। बैसाखी का पर्व मनाने के बाद अलग-अलग गुरु घरों के दर्शन करने के बाद जत्था 22 अप्रैल को भारत वापस पहुंचेगा। एसजीपीसी ने जत्थे के सभी सदस्य के कोरोना टेस्ट भी करवाए गए। वहीं, पाकिस्तान सरकार ने भारतीय जत्थे के पाक दौरे को देखते हुए स्थानीय सिखों के लिए गुरुद्वारा पंजा साहिब व अन्य गुरुधामों में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

भारत से आने वाले जत्थे के सदस्यों से मुलाकात करने पर भी रोक लगा दी है। पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर ने भी पाक सरकार के इस फैसले पर अपनी मोहर लगा दी है। एनसीओसी ने रविवार को इस संबंधी नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।एनसीओसी के डिप्टी डायरेक्टर सैयद मंसूर अब्बास अली ने अपने आदेशों में कहा है कि कोरोना के तीसरे खतरनाक चरण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें