INDIA LIVING NEWS

punjab-left-with-only-5-days-of-covid-vaccine-supply-of-current-levels-of-vaccinating

पंजाब में कोविड वैक्सीन की कमी, प्रतिदिन दो लाख लोगों को टीका लगेे तो तीन दिन में खत्म हो जाएगा स्टाक


चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार प्रतिदिन दो लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने की तैयारी में है, लेकिन टीके की कमी के कारण सरकार ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि वर्तमान में लगभग 90 हजार लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है। राज्य में टीके का वर्तमान स्टाक 5 दिन (5.7 लाख कोविड वैक्सीन खुराक) का है। ऐसे में यदि दो लाख लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जाए तो वर्तमान में उपलब्ध वैक्सीन का स्टाक तीन दिन में ही खत्म हो जाएगा।

बता दें, पंजाब में मौत दर पर काबू पाने के लिए प्रदेश की मुख्य सचिव विनी महाजन ने स्वास्थ्य विभाग को चल रही टीकाकरण मुहिम में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। रोजाना दो लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। लेकिन सीएम ने अब ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य में यदि लक्ष्य के अनुसार चला जाए तो तीन दिन में वैक्सीन खत्म हो जाएंगी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें