Logo and Menue

पंजाब के पठानकोट में सैकड़ों मुर्गियों को मारने का आदेश, 120 अन्य पालतू परिंदों को भी दफनाया, जानिए वजह


पठानकोट (संदीप ): कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में एक बार फिर बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के पठानकोट जिले में बर्ड फ्लू की दस्तक से हड़कंप मच गया है। पिछले महीने लिए गए सैंपलों में से पांच मुर्गियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। जिला प्रशासन ने संक्रमित मिली मुर्गियों वाले दो पोल्ट्री फार्म की सैकड़ों मुर्गियों को नष्ट करवा दिया। 120 अन्य पालतू पक्षियों को मारने के आदेश जारी किए गए हैं। मामला जिले के गांव छतवाल का है।

संक्रमित पोल्ट्री फार्मों में दवाओं का छिड़काव करवाया गया। इलाके के लोगों को फार्म से दूर रहने की हिदायत दी है। इसके अलावा गांव छतवाल के एपिक सेंटर के एक किलोमीटर एरिया को संक्रमित जोन घोषित करते हुए छतवाल के पशु अस्पताल में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।जिला प्रशासन ने पत्र जारी कर पुलिस विभाग, नगर निगम, उप मंडल मजिस्ट्रेट, सेहत विभाग, पशु पालन विभाग और नापतोल विभाग के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment