INDIA LIVING NEWS

Important news for those traveling in buses in Punjab, read information

ट्रांसजेंडर भी मांग रहे पंजाब की सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा, असमंजस की स्तिथि में रोडवेज स्टाफ


जालंधर : पंजाब में महिलाओं को सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा देकर सरकार ने वाहवाही तो बटोर ली लेकिन अब ट्रांसजेंडर की सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा दिए जाने की मांग के आगे रोडवेज स्टाफ पस्त हो गया है। सरकारी बसों में सफर कर रहे ट्रांसजेंडर अब महिला यात्रियों की तरह उन्हें भी शून्य किराये वाली टिकट देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि पंजाब सरकार ने केवल महिलाओं को ही निःशुल्क यात्रा सुविधा देने की घोषणा की है। इस कारण रोडवेज बसों में ड्यूटी कर रहे कंडक्टर असमंजस में हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि ट्रांसजेंडर्स को किराये में छूट दी जाए या नहीं।

ट्रांसजेंडर यात्री को निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाए या नहीं, इसे लेकर डिपों से लेकर रोडवेज मुख्यालय तक चर्चा हो रही है। ट्रांसजेंडर जो पहचान पत्र दिखा रहे हैं। उन पर नाम महिलाओं वाले ही लिखे हुए हैं। इस वजह से उनका तर्क है कि उन्हें भी निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाए। कंडक्टर के निशुल्क यात्रा सुविधा ना दिए जाने पर बसों में तकरार वाली स्थिति भी पैदा हो रही है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें