INDIA LIVING NEWS

many-people-buried-due-to-collapsed-factory-building-in-ludhiana

पंजाब के लुधियाना में बड़ा हादसा , तीन मंजिला फैक्ट्री का लेंटर गिरने से तीन मजदूराें की माैत, 36 काे बाहर निकाला गया


लुधियाना (संदीप ) : पंजाब के लुधियाना से बड़े हादसे की खबर है। डाबा रोड के मुकंद सिंह नगर इलाके में साेमवार सुबह हुए हादसे में लेबर के ऊपर लेंटर गिरने से दबे मजदूराें में से 36 काे निकाल लिया गया। जबकि हादसे में तीन मजदूराें की सिविल अस्पताल में माैत हाे गई, जबकि दाे की हालत गंभीर है। हादसा उस समय हुआ जब मजदूर यहां तीसरी मंजिल के नीचे काम कर रहे थे।

घटना सुबह 9:30 बजे की है। मुकुंद सिंह नगर इलाके में जसमेल सिंह एंड संस नाम की फैक्ट्री की तीसरी मंजिल का लेंटर उठाया जाना था। इसके लिए सुबह 4:00 बजे से ही ठेकेदार मजदूरों समेत पहुंच गया और काम शुरू कर दिया गया। बताया जा रहा है कि लेंटर को उठाने के लिए 40 जेक लगाए गए थे।

लेंटर गिरने से टूटी दीवार पीछे वाली फैक्ट्री बालाजी इंटरप्राइजेज में जा गिरी, जिससे कुछ कमरों काे नुकसान पहुंचा है। साथ ही पीछे खड़े एक टेंपो और एक ऑटो रिक्शा भी चपेट में आ गए। टेंपू के अंदर बैठा ड्राइवर परमिंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक अन्य फैक्ट्री जीके प्लेटिंग के सेट के ऊपर भी दीवार का मलबा गिरा। जिसके नीचे काम कर रहे फैक्ट्री के तीन मजदूर दब गए। उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें