INDIA LIVING NEWS

Free travel in government buses for women from today in Punjab, implemented after the stamp in the cabinet

पंजाब में आज से महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मु्फ्त यात्रा, कैबिनेट में मोहर के बाद लागू


चंडीगढ़ (संदीप ): पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने राज्‍य की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। अब महिलाओं के लिए आज से सभी सरकारी बसों में राज्य में मुफ़्त यात्रा की सुविधा लागू हो गई है। इसकी घोषणा 8 मार्च को वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने राज्‍य के बजट में घोषणा की थी। बुधवार को पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक में इस घोषणा पर मोहर लगा दी गई। अब यह लागू हो गया है। अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है। बता दें कि दिल्‍ली के बाद पंजाब ऐसा कदम उठाने वाला दूसरा राज्‍य है।

इस फैसले के अनुसार, पंजाब की निवासी महिलाएं राज्‍य सरकार द्वारा चलाई जा रही बसों में मुफ़्त सफर कर सकेंगी। इनमें पैप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कोरपोरेशन (पीआरटीसी), पंजाब रोडवेज बस (पनबस) और स्थानीय सरकार द्वारा चलाई जाने वाली सिटी बस सर्विसज़ शामिल हैं।यह स्कीम सरकारी एसी बसों, वोल्‍वो बसें और एचवीएसी. बसों में लागू नहीं है। इस स्कीम का फ़ायदा लेने के लिए पंजाब की रिहायश के सबूत के तौर पर आधार कार्ड, वोटर कार्ड या कोई अन्य सबूत का दस्तावेज़ अपेक्षित होगा।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें