INDIA LIVING NEWS

Training aircraft crashed after engine malfunction, three people including chief pilot were aboard

इंजन में खराबी आने के बाद प्रशिक्षण विमान हुआ क्रैश , मुख्य पायलट सहित तीन लोग थे सवार


भोपाल ( अक्षय ) : भोपाल से गुना जा रहे एक प्रशिक्षण विमान के इंजन में शनिवार को अचानक खराबी आ गई। विमान को जब तक वापस एयरपोर्ट के रनवे तक लाया जाता, इंजन बंद हो गया और विमान खेत में जा गिरा। विमान में मुख्य पायलट सहित तीन पायलट सवार थे। संयोग से विमान बीच से क्रैश हुआ और तीनों की जान बच गई।

शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पिनेकल एयर के सेशना सीजी-2 प्रशिक्षण विमान ने भोपाल एयरपोर्ट से उड़ान भरी। इसमें मुख्य पायलट अश्विनी शर्मा के साथ ट्रेनी पायलट राजकुमार एवं सम्मी सवार थे। बचाव दल जब मौके पर पहुंचे तो तीनों पायलट उसमें ही फंसे हुए थे। तीनों को निकाला तो केवल मामूली चोटें आई थीं। बीच से हुआ क्षतिग्रस्त आमतौर पर विमान क्रैश होते ही उसमें आग लग जाती है लेकिन संयोग से इसमें आग नहीं लगी। विमान के बीच का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ और यह लगभग दो टुकड़ों में बंट गया।

विमान किन परिस्थितियों में क्रैश हुआ इसकी जांच डीजीसीए करेगी। एयरपोर्ट अथारिटी ने प्राथमिक रिपोर्ट डीजीसीए को सौंपने की तैयारी की है। प्रारंभिक जांच में इंजन में तकनीकी खराबी होने की बात सामने आई है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें