Logo and Menue

पंजाब में Corona का नया रूप युवाओं को कर रहा ज्यादा प्रभावित, 81% नमूनों में मिला यूके वेरिएंट


चंडीगढ़ : पंजाब के लोगों को अब और सावधान होने की जरूरत है। जीनोम टेस्टिंग के लिए राज्य से नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) को भेजे गए 401 सैंपलों में से 326 में कोरोना वायरस का यूके वेरिएंट (बी.1.1.7) पाया गया है। 81 फीसद सैंपलों में यूके में पाए जाने वाले इस वायरस के प्रकार की मौजूदगी से पंजाब की चिंता बढ़ गई है। इसका फैलाव 40 से 70 फीसद ज्यादा होता है।

खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वैक्सीनेशन की मुहिम में युवाओं को भी शामिल करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान में 60 वर्ष से कम उम्र के लोगों को भी शामिल किया जाए, क्योंकि यह वायरस युवाओं को ज्यादा प्रभावित कर रहा है। कैप्टन ने लोगों से अपील की है कि वे टीका लगवाने में लापरवाही न दिखाएं। उन्होंने बताया कि मौजूदा कोविशील्ड दवा को यूके के वायरस (बी.1.1.7) के लिए बेहद कारगर पाया गया है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment