INDIA LIVING NEWS

In Jalandhar, a 52 seater bus of UP number was seated in 80 passengers, driver and conductor arrested

सड़क पर मुसीबत में हैं तो एक बटन दबाते ही मदद के लिए पहुंचेगी पुलिस, ऐसे काम करेगा पूरा सिस्टम


जालंधर : अगर आप शहर में किसी मुसीबत में घिर जाते हैं तो एक बटन दबाने पर पुलिस आपकी मदद के लिए पहुंचेगी। बटन दबाते ही सीधा पुलिस से संपर्क होगा। आपकी लोकेशन भी पुलिस के पास पहुंच जाएगी और तुरंत इमरजेंसी रिस्पांस टीम मदद के लिए रवाना हो जाएगी। स्मार्ट सिटी के सेफ्टी एंड सिक्योरिटी प्रोजेक्ट के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में इमरजेंसी काल बाक्स महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। यह सड़क पर 24 घंटे लोगों की मदद में महत्वपूर्ण साबित होगा। शहर में कई जगह कैमरों से लैस माइक्रोफोन और स्पीकर लगाए जाएंगे। अगर कोई व्यक्ति आपात स्थिति का सामना करता है तो वह काल बाक्स की मदद से पुलिस या कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से सीधा संपर्क में आ सकता है।

टू वे सिस्टम के तहत मदद के लिए व्यक्ति को सिर्फ एक बटन दबाना होगा और तुरंत काल संबंधित एरिया के थाना और जालंधर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में जाएगी। यही नहीं काल करने वाले व्यक्ति की वीडियो भी कमांड कंट्रोल सेंटर की वीडियो वाल पर नजर आएगी।

तीन शहरों में एक साथ शुरू होगा प्रोजेक्ट

इंटेग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के 250 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बनाया गया है। तीन शहरों जालंधर, अमृतसर और सुल्तानपुर लोधी में कैमरे लगाने का प्रोजेक्ट एक साथ शुरू होगा। अकेले जालंधर में 1250 कैमरे लगाए जाने हैं। इस प्रोजेक्ट पर दो तीन महीने में काम शुरू हो सकता है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें