INDIA LIVING NEWS

Latest news
घोड़े की नाल का छल्ला पहने , शनि देव चमाकाएंगे किस्मत; पैसों की नहीं होगी कमी, भरी रहेगी जेब यूट्यूबर लिव-इन जोड़े ने सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर दी जान Loksaba Election 2024 : शिरोमणि अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पंजाब सरकार एक्शन में, स्कूलों के लिए जारी कर दिए सख्त Order खालसा साजना दिवस पर माथा टेकने जा रहे श्रद्धालुयों की ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो लोगों की मौत Laddu Gopal : क्या आपके घर में भी हैं लड्डू गोपाल, तो इन नियमों का रखें ख़ास ख्याल सोने की कीमत पहुंची रिकॉर्ड स्तर पर, प्रति 10 ग्राम के लिए खर्चने पड़ेंगे इतने रूपए बड़ी खबर : 15 करोड़ की हैरोइन सहित कुख्यात जयपाल भुल्लर गैंग के साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार Jalandhar : AIG नरेश डोगरा की माता उषा रानी जी का हुआ देहांत, कल होगा अंतिम संस्कार Swiggy की अनोखी सर्विस, पानी पर भी शुरू की फूड डिलीवरी,श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट पर भी लीजिये खा...
Good news for Shiva devotees, Amarnath Yatra will start from June 30

28 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, 56 दिन चलेगी बाबा बर्फानी धाम की यात्रा


जम्मू : दो साल के मुश्किलों के बाद इस साल अमरनाथ यात्रा पूरे 56 दिन चलेगी। 28 जून (आषाढ़ चतुर्थी) से शुरू होकर यात्रा 22 अगस्त (श्रावण पूर्णिमा) तक चलेगी। 2019 में यात्रा बीच में रोक दी गई थी और 2020 में कोरोना के चलते सीमित यात्रा हुई थी। खास बात यह है कि इस बार सभी अखाड़ा परिषदों, आचार्य परिषदों को यात्रा के लिए विशेष न्योता भेजा जाएगा। साथ ही श्रीनगर से पवित्र गुफा तक हेलीकॉप्टर सुविधा भी यात्रियों को उपलब्ध होगी।

यही नहीं, यात्रियों का दुर्घटना बीमा भी मौजूदा 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है। इस बार रोजाना प्रतिरूट 7500 की जगह 10 हजार यात्रियों को अनुमति दी जाएगी। शनिवार को श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की मीटिंग में यात्रा की तारीख तय करने के साथ ही कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए।

1 अप्रैल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
कोविड-19 प्रोटोकॉल और राज्य सरकार की ओर से जारी SOP का पालन करते हुए यात्रा के प्रबंध किए जाएंगे। 13 साल से कम के बच्चे और 75 से ऊपर के बुजुर्ग यात्रा नहीं कर सकेंगे। अग्रिम रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू होगा।

यह सुविधा देशभर में पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक और यस बैंक की 446 तय ब्रांच पर उपलब्ध होगी। पहली बार श्रीनगर से अमरनाथ गुफा तक हेलीकॉप्टर सेवा होगी।

 

source link

Disclaimer - उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अगर इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है , तो वह इंडिया लिविंग न्यूज़ से संपर्क कर सकता है। www.indialivingnews.in