INDIA LIVING NEWS

From March 1, these 5 major changes will be made with the rules of banking and fastag

1 मार्च से बैंकिंग और फास्टैग के नियमों सहित होंगे ये 5 बड़े बदलाव, जानिए पूरी जानकारी


नयी दिल्ली : 1 मार्च से बैंकिंग और फास्टैग सहित कई अन्य जरूरी चीजों से जुड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों का असर आपकी जिंदगी पर भी पड़ेगा। जानिए इन बदलावों के बारे में।

देना और विजया बैंक का पुराना IFSC कोड नहीं करेगा काम
केंद्र सरकार ने कुछ समय पहले देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) में मर्जर कर दिया था, जिसके बाद इन दोनों बैंकों के ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन गए थे। विजया और देना बैंक के IFSC कोड 1 मार्च 2021 से बंद हो जाएंगे। ऐसे में विजया और देना बैंक की शाखाओं से आप नया IFSC कोड लेना होगा।

टोल प्लाजा पर फ्री फास्टैग नहीं मिलेगा
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने कहा है कि 1 मार्च से ग्राहकों को टोल प्लाजा से फास्टैग खरीदने के लिए 100 रुपए देने होंगे। इससे पहले फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए NHAI द्वारा अब तक टोल प्लाजा पर फ्री फास्टैग दिया जा रहा था।

SBI ग्राहकों को KYC अनिवार्य
1 मार्च से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए KYC अनिवार्य कर दिया है। जो भी ग्राहक KYC अपडेट नहीं करेंगे, उनके खातों में सरकारी योजनाओं पर मिलने वाली सब्सिडी की राशि जमा नहीं हो पाएगी।

गैस सिलेंडर के बदलेंगे दाम
बता दें देश की सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलेंडर की कीमतें तय करती हैं। कीमतों में इजाफा भी हो सकता है और राहत भी मिल सकती है।

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू होगा
देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज 1 मार्च से शुरू होगा। 10 हजार सरकारी केंद्रों और 20 हजार निजी अस्पतालों में टीका लगाया जाएगा। इसमें 45 साल से ऊपर बीमार लोगों और 60 साल से ऊपर के सभी लोगों का वैक्सीनेशन होगा।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें