INDIA LIVING NEWS

Telegram becomes world's most downloaded app, WhatsApp slips to number 5

Telegram बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप, 5वें नंबर पर खिसका WhatsApp


नई दिल्ली ( अनिल ): इंस्टैंट मैसेजिंग एप टेलीग्राम (Telegram) दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला नॉन गेमिंग एप बन गया है। Telegram की जनवरी में हुई कुल डाउनलोडिंग में 24 फीसदी हिस्सेदारी भारत की है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार इसकी जानकारी Sensor Tower ने अपनी नई रिपोर्ट में दी है। सेंसर टावर की रिपोर्ट में कहा गया है जनवरी में टेलीग्राम को 63 मिलियन यानी 6.3 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है जिनमें से 1.5 करोड़ डाउनलोड्स भारत में ही हैं।

Telegram एप की डाउनलोडिंग में यह इजाफा WhatsApp की नई पॉलिसी के आने के बाद देखने को मिला है, हालांकि व्हाट्सएप ने अपनी पॉलिसी को फिलहाल तीन महीने के लिए टाल दिया है।सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2021 में डाउनलोडिंग के मामले में Telegram पहले नंबर पर, TikTok दूसरे नंबर पर, Signal तीसरे नंबर पर और Facebook चौथे नंबर पर रहा है। WhatsApp की स्थिति बहुत खराब है। व्हाट्सएप पहले तीसरे नंबर पर था जो कि अब पांचवे नंबर पहुंच गया है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें