INDIA LIVING NEWS

2 children flying kites in Jalandhar due to China Door felt tremendous current

जालंधर में चाइना डोर की वजह से पतंग उड़ा रहे 2 बच्चों को लगा जबरदस्त करंट


जालंधर ( सनी ): जालंधर के झांसी कॉलोनी में गुरुवार शाम को पतंग उड़ाते वक्त चायनीज डोर बिजली की तार से छूने के बाद 2 बच्चों को करंट लग गया । करंट लगने से 13 साल का एक बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। उसके साथ 15 साल का एक अन्य लड़का भी झुलस गया। दोनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। करंट लगने की वजह चाइना की डोर बताई जा रही है।

घटना के हालात ऐसे थे कि जिस बच्चे को अस्पताल लाया गया था, चायनीज डोर उसके हाथ में ही फंसी रह गई। मिली जानकारी के अनुसार बच्चे के पिता ने बताया कि उनका बेटा अंकुश​ शिव शक्ति पब्लिक स्कूल में 6वीं क्लास में पढ़ता है। गुरुवार को वह ट्यूशन से घर लौटा और फिर छत पर पतंग उड़ाने के लिए चला गया। बच्चों ने यह डोर आसपास से ही इकट्‌ठा की थी। दो बच्चों की पतंग की डोर अचानक नजदीक ही ट्रासंफार्मर से निकलती हाई वोल्टेज तार से छू गई और बच्चों को करंट लग गया। आनन-फानन में बच्चों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लाया गया।

जिक्रयोग है कि सरकार ने चाइना की डोर बैन की हुई है फिर भी चाइना डोर बिक रही है , जिससे ऐसे हादसे हो रहे है। प्रशासन को इसकी बिक्री पर नकेल कसनी चाहिए जिससे ऐसे हादसे न हो सके।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें