INDIA LIVING NEWS

Central government notice to twitter, order to remove farmers and objectionable materials related to the center

twitter को केंद्र सरकार का नोटिस, किसानों व केंद्र से जुड़ी आपत्तिजनक सामग्रियों को हटाने का आदेश


नई दिल्ली (दीपक ): केंद्र सरकार ने बुधवार को माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर को नोटिस जारी किया है जिसमें कथित किसान नरसंहार से जुड़े अकाउंटों व कंटेंट को हटाने के आदेश दिए हैं। दरअसल, किसान नरसंहार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के हैशटैग के साथ ट्विटर पर सामग्री पोस्ट की जा रही थी जो देश में जारी किसानों के प्रदर्शन को और भड़का सकती है और लोगों में गलत सूचना फैल सकती है जो वास्तव में गलत है।

भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने ट्विटर को करीब 250 ट्वीट्स / ट्विटर खातों को ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। इन अकाउंट के जरिए फर्जी, भड़काने वाले और उत्तेजक ट्वीटस पोस्ट किए जा रहे थे। मंत्रालय ने यह फैसला गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों की अपील के बाद लिया। इसमें कहा गया था कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान ये दिक्कतें पैदा कर रहे हैं और देश की सुरक्षा को इनसे खतरा है। किसान आंदोलन को लेकर इन अकाउंट्स से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाकर हैशटैग चलाया गया था।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें