Logo and Menue

दिल्‍ली-एनसीआर समेत देश के इन इलाकों में होगी बारिश, जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम


नई दिल्‍ली ( सनी ): देश के कई इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो फरवरी को कश्‍मीर घाटी में पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है। इससे एक बार फिर मौसम के खराब होने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत आस पास के इलाकों में तीन से पांच फरवरी के बीच में हल्‍की बारिश दर्ज की जा सकती है। यही नहीं अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर भारत अधिकांश इलाकों में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सितम जारी रहने का अनुमान है।

सूत्रों ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 3 फरवरी को रात में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो तीन से पांच फरवरी तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान भी उत्‍तर प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग की मानें तो कश्मीर घाटी में अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदू के नीचे रहने की ही संभावना है। पहली फरवरी से ही जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां नजर आ सकती हैं।मौसम विभाग की मानें तो मध्‍य प्रदेश में अभी दो दिन तक ठंड के तेवर इसी तरह तीखे बने रहेंगे।पश्चिमी विक्षोभ के आगमन के साथ ही लद्दाख और उत्तरी हिमाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी दर्ज की जा सकती है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment