INDIA LIVING NEWS

पंजाब में 1 फरवरी से खुल जाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र, बच्चों को फिर से परोसा जाएगा गरम भोजन


चंडीगढ़: पंजाब में आंगनबाड़ी केंद्र 1 फरवरी से खुल जाएंगेेे। सरकार राज्य में प्राइमरी स्कूलों को प्री प्राइमरी से खोलने का पहले ही फैसला ले चुकी है। पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी अनलाक के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा राज्यभर के बच्चों और अन्य लाभार्थियों के लिए 1 फरवरी, 2021 से आंगनबाड़ी केंद्रों को फिर से खोलने का फ़ैसला लिया गया है। कोरोना महामारी के कारण आंगनबाड़ी केंद्र 10 माह से बंद थे।

अब विभाग द्वारा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को फिर से खोलने का फ़ैसला लिया गया है. अरुणा चौधरी ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में अब से सभी लाभार्थियों को गरम पका हुआ भोजन परोसा जाएगा। अगर कोई बच्चा ग़ैरहाजिऱ होता है तो पहले से चली आ रही व्यवस्था के अनुसार सूखा राशन बच्चों के घर तक पहुंचाया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वास्थ्य प्रोटोकोलों और तय सुरक्षा मापदंडों (एसओपी) को सही अर्थों में सख़्ती से पालना करने की हिदायत की .

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें