Logo and Menue

J & K में लखनपुर के पास सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, एक पायलट शहीद एक घायल


जम्मू ( अक्षय ): जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा हुआ है। लखनपुर के पास भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों की जानकारी के अनुसार इनमें से एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम को लखनपुर से सटे सैन्य क्षेत्र में सेना एक ध्रुव हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया। रुटीन पैट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट के मामून कैंट से उड़ान भरी थी।सोमवार की शाम सात बजे के बाद लखनपुर के नजदीक इसमें तकनीकी खराबी आने की जानकारी मिल रही है। जिसके बाद इसे सैन्य क्षेत्र में लैंड करने का प्रयास किया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चॉपर हाई ट्रांस्मिशन लाइन की तारों से टकराता हुआ सफेदे के पेड़ों के बीच जा गिरा। इसके बाद चॉपर ने आग पकड़ ली। हेलिकॉप्टर में सवार दोनों घायल पायलटों को बाहर निकालने के बाद उन्हें सैन्य अस्पताल पठानकोट रेफर कर दिया गया है। इनमें से एक पायलट की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि एक का इलाज जारी है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment