INDIA LIVING NEWS

Lalu Yadav brought to Delhi AIIMS by air ambulance, pneumonia and breathing trouble

लालू यादव को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली AIIMS लाया गया , निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ


नई दिल्ली (सनी ): चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (72) को शनिवार को एयर एम्बुलेंस दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है। इससे पहले वे रांची RIMS में एडमिट थे। RIMS के डॉ. कामेश्वर प्रसाद के मुताबिक, ‘लालू को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें निमोनिया भी हो गया। उनकी उम्र को देखते हुए हमने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली शिफ्ट करना बेहतर समझा।’ बताया जा रहा है कि लालू के फेफड़ों में पानी भर गया है।

लालू की हेल्थ कंडीशन के आधार पर उन्हें बाहर शिफ्ट करने पर फैसला लेने के लिए 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। झारखंड के जेल आईजी बीरेंद्र भूषण ने कहा कि मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर ही लालू को दिल्ली शिफ्ट करने की इजाजत दी गई है।

आईएमए के सचिव डॉ. शंभू प्रसाद सिंह ने कहा- सामान्य निमोनिया गंभीर नहीं है, लेकिन लालू मल्टीपल बीमारियों से पीड़ित हैं। उम्र भी ज्यादा है। ऐसे में निमोनिया के कारण हार्ट फंक्शन प्रभावित हो सकता है। किडनी फंक्शन और ब्लड शुगर लो होने का भी खतरा रहता है। ऐसी स्थिति में मरीज को क्लीनिकली मैनेज करना काफी मुश्किल हो जाता है। एम्स में उन्हें ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें