INDIA LIVING NEWS

WhatsApp brought a great feature for user privacy, the style of chatting will change

WHATSAPP ने नई प्राइवेसी पाॅलिसी की जानकारी देने के लिए अपनाई ये तरकीब


नई दिल्ली (सनी ): Whatsapp पिछले कुछ समय से लगातार चर्चाओं में बना हुआ है और इसकी मुख्य वजह नई प्राइवेसी पालिसी। नई प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर यूजर्स के बीच काफी चिंता है और उन्हें अपने निजी डाटा पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन Whatsapp ने दवाब के चलते फिलहाल 8 फरवरी से लागू होने वाली नई प्राइवेसी पाॅलिसी को अगले तीन महीने के लिए टाल दिया है। यानि अब यूजर्स को तीन महीने तक निजी डाटा की प्राइवेसी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स के बीच प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर चल रहे भम्र को बेहद ही अलग अंदाज में दूर करने की कोशिश की है।

कंपनी ने इस भम्र को दूर करने के लिए एक बेहद ही अलग तरकीब अपनाई है। इस बार Whatsapp सीधे स्टेटस के जरिए अपने यूजर्स को जानकारी दे रहा है कि उनका डाटा पूरी तरह सिक्योर है और रहेगा। यूजर्स के व्हाट्सऐप स्टेटस पर Whatsapp का खुद का स्टेटस शो रहा है जो कि स्टोरी लिखे जाने तक मौजूद था।इस स्टेटस में कंपनी चार इमेज शेयर की हैं। पहली इमेज में बताया गया है कि Whatsapp आपके काॅन्टेक्टस को Facebook के साथ शेयर नहीं करता।

दूसरी इमेज में यह स्पष्ट किया गया है कि Whatsapp आपकी लोकशन शेयर नहीं कर सकता। तीसरी इमेज में जानकारी दी गई है कि व्हाट्सऐप आपकी कंवर्सेशन को पढ़ या सुन नहीं सकता। वहीं कंपनी ने स्टेटस पर लगाई गई आखिरी इमेज में यूजर्स को बताया है कि हम आपकी प्राइवेसी का ध्यान रखते हैं और हम आपकी गोपनीयता के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें