INDIA LIVING NEWS

A plane full of passengers collided with snow at Srinagar airport, accident averted by pilot's knowledge

श्रीनगर एयरपोर्ट पर यात्रियों से भरा विमान बर्फ से टकराया, पायलट की सूझबूझ से टला हादसा


जम्मू (अनिल ): श्रीनगर एयरपोर्ट पर यात्रियों से भरा विमान बर्फ से टकराया, पायलट की सूझबूझ से टला हादसा। श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज 233 यात्रियों से भरा इंडिगो का विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में एक ओर जमी बर्फ से टकरा गया। इससे विमान में सवार सभी यात्री सकते में आ गए लेकिन पॉयलट की सूझबूझ से एक बहुत बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोपहर 12.30 बजे श्रीनगर से दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान संख्या नंबर 6ई-2559 रनवे से उड़ान के लिए तैयार ही थी कि अचानक रनवे पर दौड़ते हुए इंडिगो विमान का दोहिना इंजन रनवे की ओर जमी बर्फ से टकराकर बर्फ के बीच में धंस गया। इस घटना के तुरंत बाद हवाई अड्डे पर मौजूद फायर एवं इमरजेंसी सर्विसेस के फायर टेंडर, हवाई अड्डे की तैनाती में लगी सुरक्षा एजेंसियां और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। सभी यात्रियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए विमान से बाहर निकाला गया।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें