Logo and Menue

पंजाब में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी , यहां क्लिक कर – देखें जानकारी


मोहाली ( संदीप ): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने मंगलवार को 10वीं और 12वीं की सालाना परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं की परीक्षाएं नौ अप्रैल से शुरू होकर एक मई तक चलेंगी। जबकि 12वीं की परीक्षाएं 23 मार्च से 27 अप्रैल तक चलेंगी। एक पेपर के लिए तीन घंटे का समय मिलेगा।10वीं की परीक्षाएं सुबह की पाली में संपन्न होंगी। वहीं  12वीं की परीक्षा दोपहर की पाली में संपन्न होंगी।


15 मिनट छात्रों को ओएमआर शीट भरने व पेपर पढ़ने के मिलेंगे। वहीं, दिव्यांग छात्रों को हर घंटे के बाद बीस मिनट अतिरिक्त दिए जाएंगे। वहीं, बोर्ड ने साफ किया है कि परीक्षा में कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी आधिकारिक जानकारी बोर्ड की वेबसाइट www.pseb.ac.in से हासिल की जा सकती है।


पंजाब सकूल शिक्षा बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक दसवीं कक्षा की परीक्षाओं का समय सुबह 10 बजे से दोपहर सवा एक बजे तक रहेगा। वहीं, सिलाई-कढ़ाई, प्री वोकेशनल विषय, एनएसक्यूएफ विषय की परीक्षा का समय दो घंटे का रहेगा। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डेटशीट को अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment